Subscribe Us

CM योगी का बड़ा फैसला- सरकार गरीबों के खाते में डालेगी पैसे, फ्री में मिलेगा राशन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की. जिसमें उन्होंने कहा कि सरकार मजदूरों, गरीब परिवारों को मदद के लिए मुफ्त में राशन और इन सभी के खाते में पैसे डालेगी.


 

 

              यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने उच्चस्तरीय बैठक में गरीबों को फ्री राशन देने का फैसला किया.

 


लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. यूपी सरकार सभी मजदूरों और गरीब परिवारों को मदद के लिए फ्री में राशन देगी. इसके अलावा योगी सरकार सभी के खाते में पैसे डालेगी. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को उच्चस्तरीय बैठक में अधिकारियों को इस बारे में निर्देश दिए हैं. 

यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस साल भी जरूररतमंदों का भरण-पोषण भत्ता और राशन उपलब्ध कराया जाएगा. सीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि भरण/पोषण के पात्र लोगों की लिस्ट अपडेट कर ली जाए. सीएम ने कहा कि इसी तरह राशन वितरण कार्य की व्यवस्था की समीक्षा कर ली जाए. भत्ता वितरण डीबीटी प्रणाली के माध्यम से सीधे बैंक खाते में किया जाएगा.

 


कोरोना से बचाने के लिए आम लोगों पर रासुका का डंडा चलाएगी योगी सरकार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीटिंग में कहा कि पिछले साल राज्य सरकार ने कोविड-19 की चुनौती का सामना करने के साथ ही अलग-अलग कार्यों को आगे बढ़ाया था. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश पहला राज्य था जिसने श्रमिकों, स्ट्रीट वेंडरों, रिक्शा चालकों, कुलियों और पल्लेदारों आदि को भरण-पोषण के रूप में दिए गए पैसे ने उनके जीवन को बचाने का काम किया.

 

CM योगी का निर्देश- UP में कोरोना मरीज को भर्ती करने से किया मना तो होगा केस

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राशन कार्ड बाध्यता समाप्त कर माह में दो बार राशन उपलब्ध कराया गया. एक बार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना और दूसरी बार सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से राशन उपलब्ध कराया गया गया. उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर कम्युनिटी किचन की व्यवस्था की गई. सीएम ने कहा कि स्वच्छता कर्मियों, पुलिस कर्मियों समेत सभी कर्मियों के योगदान और जनसहयोग से कोरोना प्रबंधन में उत्तर प्रदेश अग्रणी रहा.

 

Post a Comment

0 Comments