Subscribe Us

Unlock 5.0 new guidelines

केंद्र सरकार ने जारी किये अनलॉक 5.0 के नए गाइडलाइन्स जिसमे covid-19 के कारण बन्द थे सभी स्कूल और कॉलेज को खोलने की अनुमति दे दी है ,जाने किस राज्य में खुलेंगे स्कूल और कॉलेज |

School funds should follow students, not protect institutions 

कोरोना जैसे बीमारी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सभी स्कूल को 31 अक्टूबर तक बंद रखने की कहा हैं।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि एक अभिभावक होने के नाते वे परिस्थिति को गंभीरता से समझते हैं।
 
ग्रह मंत्रालय ने अनलॉक-5.0 के दिशानिर्देशो के तहत भारत के सभी स्कूलों को 15 अक्टूबर से खोलने की अनुमति दी है. आपका
 
आपको बता दु की केंद ने राज्य सरकारों पर कोरोना जैसे बीमारी को देखते हुए सभी राज्य सरकारों पर कोरोना की स्थिति देखते हुए स्कूल खोलने या न खोलने की राज्य सरकार को निर्णय लेने के लिए दिया हैं.आंध्र प्रदेश, ओडिसा, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली समेत कई राज्य सरकार ने 31अक्टूबर तक स्कूल बंद रखने के निर्देश दिये हैं. उत्तराखंड सरकार ने पहले हफ्ते अपना फैसला लेने की उम्मीद है।
 
युपी में 15 अक्टूबर से स्कूल और कोचिंग खोलने के निर्देश दिये हैं

 
Hathras incident: CM Yogi Adityanath alleges conspiracy to trigger caste  and communal riots through international funding | India News | Zee News
उत्तर प्रदेश मे अनलॉक 5.0 के गाइडलाइन्स के मुताबिक15 अक्टूबर से स्कूल और कोचिंग संस्थान खोलने की इजाजत दी है, लेकिन उसके लिए प्रशासन से इजाजत लेना जरूरी होगा. छात्र स्कूल में अपने माता-पिता के लिखित आदेश के बाद आ सकते है. जिन स्कूलों को खोलने की इजाजत दी जायेगी, उन्हें शिक्षा विभाग के नियमों का पालन करना अनिवार्य है।
 

31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे दिल्ली के छोटे बड़े सभी स्कूल

 Delhi CM Arvind Kejriwal tests negative for coronavirus COVID-19 | Delhi  News | Zee News
कोरोना महामारी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 31 अक्टूबर तक सभी स्कूल बंद रखने की इजाजत दी है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अभिभावक होने के नाते परिस्थिति को गंभीरता को समझते है. इस समय बच्चो के स्वास्थ्य को लेकर कोई जोखिम लिया जाना उचित नहीं होगा।

शिक्षा विभाग ने मुख्यमंत्री के निर्णय पर अहम भैठक में यह निर्णय लिया है कि दिल्ली में सभी बंदी अनलॉक 4.0 और अनलॉक 5.0 में कोई छूट न देने को कहि है. इस कारण यहाँ राजधानी दिल्ली में फिलहाल स्कूल नही खुलेंगे इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 18 सितम्बर को एक आदेश जारी किया गया था। इस आदेश में 5 अक्टूबर को स्कूल बन्द रखने की इज्जात दी थी। दिल्ली सरकार के अनुसार 31 अक्टूबर तक स्कूल बंद रखने की इज्जात दी है।

केंद्र ने स्कूल खोलने की छूट दी है हालांकि इसके साथ ही कोविद से जुड़े सभी नियमों का पालन कड़ाई से किये जाने के निर्देश दिए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रलय ने स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रॉसिजर (sop)जारी किया है विभिन्न राज्य सरकार इसके आधार पर अपने नियम जारी करने के आदेश दिए है, जिनका पालन स्कूल को करना होगा।

दिल्ली सरकार अभी भी ऑनलाइन के माध्य्म से ही पढ़ाई जारी रखने के आदेश दिए है। वही हाल के कुछ दिन पहले सर्वे हुआ जिसमें पेरेंट्स अपने बच्चो को स्कूल न भेजने के मुताबिक,71 अभिभावक अपने बच्चो को स्कूल न भेजने के लिए बोला है और।9 फीसदीL अभी इस विषय को लेकर अनिश्चित है 

Post a Comment

0 Comments