Punjab में तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR बोले- किसान चाहें तो बदल सकते हैं सरकार, ये कोई बड़ी बात नहीं

Telangana CM KCR: तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने केंद्र के निरस्त किए जा चुके कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों को श्रद्धांजलि भी दी.


















Telangana CM KCR in Chandigarh: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव रविवार को पंजाब दौरे पर पहुंचे. चंडीगढ़ में उन्होंने गलवान घाटी में संघर्ष के दौरान शहीद सैनिकों और पिछले साल किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि दी. यहां जनता को संबोधित करते हुए केसीआर ने कहा कि किसान चाहें तो सरकार बदल सकते हैं और उन्हें तब तक संघर्ष करते रहना चाहिए जब तक उन्हें उनकी फसलों के लाभकारी मूल्यों की संवैधानिक गारंटी नहीं मिल जाती.

चंद्रशेखर राव ने साल भर चले आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि वह किसानों को उनके धैर्य और दृढ़ संकल्प के लिए नमन करते हैं. उन्होंने कहा, 'विरोध करने वाले किसानों को खालिस्तानी, आतंकवादी करार दिया गया. किसान नेताओं से मेरा एक ही अनुरोध है कि हम इस विरोध को न केवल पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और यूपी में बल्कि पूरे देश में जारी रखें. किसान चाहें तो सरकार बदल सकते हैं. यह कोई बड़ी बात नहीं है. किसानों को सही दाम और इसकी संवैधानिक गारंटी मिलने तक आंदोलन जारी रखना चाहिए.'

केजरीवाल और भगवंत मान भी रहे मौजूद
तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम में पंजाब के योगदान और कृषि क्षेत्र में हरित क्रांति लाने की भी सराहना की. राव ने कहा, 'पंजाब एक महान राज्य है.' राव के साथ दिल्ली के उनके समकक्ष अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी थे.

मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव यहां केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के परिजनों को वित्तीय सहायता के रूप में 3-3 लाख रुपये वितरित करने आए थे. दिल्ली की सीमाओं पर चले आंदोलन के दौरान 700 से अधिक किसानों की मौत हो गई थी.

Reactions

Post a Comment

0 Comments